No icon

24hnbc

कमलापति की पटरी पर फेंका हुआ खाना खाता विकसित भारत

24hnbc.com 
बिलासपुर, 11 जून 2024। 
विकसित भारत कि ये तस्वीर देश में बढ़ती हुई आर्थिक असमानता की खाई को दिखाती है। नियति कभी-कभी अपने आप बहुत कुछ बयां करती है। यह फोटो किसी व्यक्ति के स्वाभिमान को ठेस ना लगे इस दृष्टि से खींची गई है। जो व्यक्ति बैठा दिखाई दे रहा है उसने कभी कहीं से प्रसिद्ध सीमेंट निर्माता कंपनी की टी शर्ट उठाकर पहन ली होगी। 
रेलवे स्टेशन कमलापति का प्लेटफार्म नंबर 4 है कहते हैं हवाई अड्डे के बराबर सुविधाओं वाला यह स्टेशन अब किसी पहचान का मोहताज नहीं है। रात को लगभग 8:00 बजे प्लेटफार्म नंबर 4 की पटरियों पर गाड़ियों की आवाजाही कम थी। यह व्यक्ति पटरी पर ट्रेन से फेक हुए पार्सल में से मुंह छुपा कर अपना पेट भर रहा था। यह व्यक्ति मानसिक रूप से अस्थिर नहीं है। 
वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में देश के मतदाताओं ने जिस बिंदु के खिलाफ मतदान किया उनमें एक विकसित भारत भी है। जनता ने ऐसा माना कि 2014 से 2024 मोदी जी के विकसित भारत के चलते वे समाज में आर्थिक असमानता बहुत तेजी से बड़ी और कुछ 100 पूंजी पतियों के अलावा गरीब और गरीब होता गया। आर्थिक आंकड़े बड़ी मात्रा में पेश किया जा सकते हैं पर उनके यहां कोई उपयोग नहीं भारत प्रति व्यक्ति आय के लिहाज से विश्व में 125 वें स्थान पर है। इतने के बावजूद 9 तारीख को प्रधानमंत्री पद के शपथ के बाद फिर विकसित भारत का राग अलापा गया यह विकसित भारत टी-शर्ट वाली कंपनियों के लिए ही है। शेष की स्थिति पटरी पर बैठकर खाने की भी नहीं बचेगी।