No icon

कानून व्यवस्था पर सवाल ......

साजा की घटना पर बोले एक की मौत पर हुई सीबीआई जांच मिला नौकरी, यहां चार की मौत पर एक ट्वीट तक नहीं..... कुंवर सिंह

24hnbc.com 
बलौदाबाजार, 15 सितंबर 2024। समाचार संकलन जिला प्रतिनिधि 
जिले में कसडोल ब्लॉक के ग्राम छरछेद में गुरुवार को जादू टोने के शक के चलते एक ही परिवार के 4 लोगो की निर्मम हत्या कर दी गई थी। घटना के बाद रविवार को निषाद समाज के प्रदेशाध्यक्ष गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद मृतक के परिजनों से मुलाकात करने ग्राम छरछेद पहुंचे। परिजनों से मुलाकात कर विधायक ने ढाढ़स बांधा।
विधायक ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा की छरछेद की घटना मानवता की पराकाष्ठा है, ये जो अपराध हुआ है उसका मुख्य कारण बैगा (तांत्रिक) है उसी के कारण यह स्थिति निर्मित हुई है। घटना के मूल कारण तक पुलिस को पहुंचना चाहिए।
एम एल ए कुंवर सिंह ने कि सीबीआई जांच की मांग की…
विधायक ने इस पूरी घटना की सरकार से सीबीआई जांच की मांग की है। विधायक ने आगे कहा की यही अपराध जब साजा में हुई जिसमे एक व्यक्ति को मारा गया उस परिवार के प्रति सरकार खड़ी होती है उसको आर्थिक सहायता प्रदान करती है परिवार के लोगो को नौकरी दिया जाता है उसके बाद सीबीआई जांच होती है। यहां एक ही परिवार के चार चार लोगो की हत्या हो गई। उसके परिवार को खत्म करने की साजिश की गई उसके अंतिम समय तक पुलिस प्रशासन को पहुंचना चाहिए।
 
लचर कानून व्यवस्था पर किए सवाल खड़े…
विधायक ने बलौदाबाजार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा की यह लगातार ऐसी घटनाएं हो रही पूरी प्रशासन लचर हो चुकी है कानून व्यवस्था कहीं पर नही दिख रही है। इस पूरे घटना को तीन दिन बीत गए अभी तक सत्ता पक्ष से कोई भी मृतक के परिजनों से मिलने तक नही आया है। मुख्यमंत्री सहित तमाम जिम्मेदार मंत्रियो ने अभी तक इतने बड़े मामले पर एक ट्वीट तक नही किया। साथ ही जिले के प्रभारी मंत्री ने मृतक परिवार से मिला तक नही है। निश्चितौर पर भाजपा की सरकार के मंत्री और जिम्मेदार अधिकारी अभी तक किसी तरह की सहायता नही किया है, जिसके कारण मृतक परिवार असहाय महसूस कर रहा है, विधायक ने कहा कि इस मामले को सदन तक लेकर जाएंगे। साथ ही कठोर कार्यवाही के लिए मुख्यमंत्री से मिलकर सीबीआई जांच की मांग की जायेगी।
बैगा अभी तक राडार से है बाहर…
विधायक ने मीडिया से चर्चा में कहा कि इस पूरे मामले में बैगा की मुख्य संलिप्तता की बात सामने आ रही है, पुलिस ने उस बैगा को अभी तक नहीं पकड़ा है, जिस बैगा के द्वारा ही इस भ्रम को बताया गया साथ ही आरोपियों को इस घटना को करने के लिये उकसाया है। अगर उक्त बैगा के द्वारा अंधविश्वास नही फैलाया गया होता तो आज 4 लोग जीवित होते। साथ ही उसमें 11 माह का दुधमुँहे बच्चा भी जिंदा होता। क्रूरता की जिस तरह यहाँ अंजाम दिया गया उसमें उस बैगा की अहम भूमिका रही है। नही तो ऐसा बहुत कम मामलों में होता है कि आदमी इतना क्रुर हो जाए। पुलिस को तत्काल उक्त बैगा की तलाश कर सख्त कार्यवाही करना चाहिए।