No icon

24hnbc

एक राशन चोर, दूसरी ओर चल रहे अवैध क्लीनिक ..... विकास हो रहा

24hnbc.com
बिलासपुर, 17 सितंबर 2024। 
बिल्हा ब्लॉक के अंतर्गत राशन दुकान हो या अवैध रूप से चल रहा क्लिनिक किसी को या तो कोई फर्क नहीं पड़ता अथवा उन्हें विभागीय संरक्षण प्राप्त है। यहां न मानने का कोई कारण दिखाई नहीं देता खैरा पहले कर ले राशन दुकान की बात। शासकीय उचित मूल्य की दुकान ग्राम पंचायत खैरा विक्रेता सूर्यवंशी जी प्रत्येक 1 किलो शक्कर के पीछे₹3 अतिरिक्त लेते हैं। इनके यहां 750 राशन कार्ड हैं। पहले सब का थंब इंप्रेशन ले लिया जाता है फिर महोदय अपनी सुविधा अनुसार राशन का वितरण करते रहते हैं। 
इस प्रश्न का कोई जवाब नहीं की बायोमेट्रिक पहचान के बाद तत्काल गोदाम में से उतना चावल या शक्कर काम क्यों नहीं होता और प्रति किलो शक्कर के पीछे₹3 अधिक क्यों ..... राशन दुकान के बाहर खड़े हुए ग्रामीणों ने माना कि उन्हें राशन लेने दो बार आना पड़ता है। पहली बार बायोमेट्रिक पहचान के लिए और दूसरी बार राशन लेने के लिए, सूर्यवंशी दुकान संचालक₹3 प्रति किलो पर अतिरिक्त गैरकानूनी रूप से कमा कर खुश है और सेबी में बोच मैडम का कमाई का झोला इतना बड़ा है कि उसमें करोड़ का वजन भी हल्का लग रहा है। राशन से लेकर सेवी तक चौकीदार चोर है। 
अब बात स्वास्थ्य विभाग की बिल्हा विकासखंड अंतर्गत ग्राम टेकर फर्जी क्लीनिक के बाहर भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी तोखन साहू को वोट देकर जीताए का वॉल पेंटिंग किया हुआ है। और अंदर अवैध क्लिनिक संचालित है। जिस टेबल के पीछे कथित डॉक्टर साहब बैठते हैं उनकी फोटो भी चश्पा है। मरीज बड़ी संख्या में आते हैं, इसलिए दो महिला सहायक और एक पुरुष सहायक को नौकरी पर रखा है। फर्जी डॉक्टर ने फर्जी सहायक भी तैयार कर ली है। क्लीनिक के अंदर भिन्न-भिन्न प्रकार के काटने और सिलने के उपकरण हैं कि प्रशिक्षित डॉक्टर भी शर्मा जाए। बड़े पैमाने पर भवन के पीछे उपयोग की गई दवाईयां, इंजेक्शन फेक दी जाती हैं। उपकरण इशारा करते हैं कि अवैध तरीके से गर्भपात भी कराए जाते हैं और अब तो राज्य के मुख्यमंत्री ने भी जनदर्शन का अंतराल बढ़ा दिया है। शिकायत कहां करें बिलासपुर के विभागीय प्रमुख को इन सब छोटी-मोटी अनियमितता से फर्क नहीं पड़ता।