No icon

24hnbc

छेड़खानी के आरोपी को राखी बंधवाने की शर्त पर जमानत देने वाले आर्य गए भाजपा में

24hnbc.com
बिलासपुर, 16 जुलाई 2024। 
मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के सेवानिवृत जज रोहित आर्य अब भाजपा के हो गए। परंपरा अनुसार भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि उनकी सोच पार्टी की विचारधारा से मेल खाती है। 27 अप्रैल 2024 को वे मध्य प्रदेश हाई कोर्ट से सेवानिवृत्त हुए थे।
पूर्व जज अपने विवादास्पद राय और फैसलों के लिए चर्चा में रहे। जुलाई 2020 में जस्टिस आर्य ने एक महिला से छेड़खानी के मामले में 26 वर्षीय आरोपी को इस शर्त के साथ जमानत दी कि वह शिकायतकर्ता से राखी बांधने के लिए अनुरोध करें, उन्होंने आगे बढ़ते हुए यह भी लिखा आरोपी अपनी पत्नी के साथ जाकर शिकायतकर्ता को ₹11000 और मिठाई दे। आरोपी को शिकायतकर्ता के बेटे को 5000 रुपए देने का आदेश दिया जिससे वह कपड़े और मिठाई खरीद सके। सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसले पर कड़ी आपत्ति जाहिर की थी। कोर्ट ने कहा यह पूरी तरह अस्वीकार है। 
यौन उत्पीड़न कोई छोटी घटना नहीं की राखी बंधवाकर उपहार देकर ठीक किया जा सके, जस्टिस आर्य का एक और आदेश जो उन्होंने स्टैंडअप कॉमेडियन मुनब्बर फारूकी की जमानत याचिका खारिज करते हुए दिया था। वह भी आपत्तिजनक रहा लोकसभा चुनाव के पूर्व पश्चिम बंगाल उच्च न्यायालय के एक जज भाजपा में शामिल हुए थे और चुनाव भी लड़े।