No icon

24hnbc

सनातन की संस्कृति को सीधा खतरा किससे

24hnbc.com 
बिलासपुर, 15 अप्रैल 2024।
140 करोड़ लोगों खास कर उत्तर भारत के हिंदू की परीक्षा का समय है। प्रमाणित होगा हम बतौर मनुष्य, हिंदूजन, अपने मस्तिष्क में बुद्धि विवेक लिए हुए हैं या नहीं या इन दोनों इस क्षेत्र को जिस तरह गोबर पट्टी का खिताब मिला है वह सत्य है। राहुल गांधी सहित विपक्ष के मानव, नेता, नौकरी, महंगाई, गरीबी, शिक्षा, किसान, अग्नि वीर की जो बात करते हैं वह जमीनी हकीकत है। दूसरी और अच्छे दिन, स्वच्छ भारत, आत्मनिर्भर भारत, विकसित भारत जैसी गारंटी है। ऐसी बातें सच्चाई से कोसों दूर है और हमें वर्तमान की वास्तविकता के स्थान पर अफीम चटा के दिन में सपना दिखाने के समान है। इसी हफ्ते की खबर है फिर से थाली में आग लगने वाली है कोई भी तेल उठा ले किसी भी देवता को चढ़ा लें सस्ता नहीं होने वाला। सरसों तेल 146 रुपया, मूंगफली तेल 173 रुपया, सूर्यमुखी तेल 146 रुपया, सोयाबीन रिफाइन तेल 220 रुपया, वनस्पति तेल 133 रुपया प्रति क्विंटल महंगा हो गया है। खुश होना चाहिए पाम तेल के भाव में बदलाव नहीं हुआ मतलब जिसकी मिलावट होती है उसका दाम नहीं बदला। पर खाद्य तेल के यह बड़े हुए दम अखबार की सुर्खियां नहीं बनेंगे सुर्खी बनेगा मोदी गारंटी 76 पेज कांग्रेस की घोषणा पत्र 46 पेज मोदी का मास्टर स्ट्रोक मोदी गारंटी में मोदी की 55 एकल फोटो, कांग्रेस के न्याय पत्र में राहुल की पांच वह भी ग्रुप फोटो यहां भी मोदी ने कांग्रेस को पट्टखा मारा, मोदी जी इन दोनों निकट दोष से ग्रसित हैं और उनकी दूर दृष्टि अद्भुत तभी तो गारंटी पत्र के अनुसार उन्हें पता है कि 2036 में ओलंपिक की मेज़बानी मिलेगी ओलंपिक की मेजबानी शायद ही कभी किसी देश में चुनाव का मुद्दा बना हो ओलंपिक 2023 तक की मेजबानी तय हो चुकी है। पर श्री श्री ने 2036 की मेजबानी के लिए गोबर पट्टी के मतदाताओं को पाशा फेंक दिया है। 2036 मेजबानी के लिए वोट भी इस वक्त के चुनाव में मिलता 2036 का ओलंपिक भारत में ठीक वैसा ही है जैसा 15 - 15 लाख आपके खाते में, अभी प्रवर्तक निदेशालय द्वारा पकड़ी गई अवैध धनराशि (पश्चिम बंगाल) वो भी इसी तरह श्री मोदी ने पश्चिम बंगाल में वितरण किया है। 2036 का ओलंपिक भारत में होगा इस पर अभी वोट दे दो पर 10 साल में नोटबंदी, जीएसटी, बड़े कर्जदारों का देश से भाग जाना की बात मत करो। 
भाजपा की सरकार इन दोनों वरिष्ठ जनों के विप टिकट बंद करने के बाद 5800 करोड़ कमाए कहती है यह ठीक वैसा ही है जैसे किसी घर के युवा अपने माता-पिता की दवाई बंद करके, खाने-पीने में कटौती करके पैसा कमाया बताए। 2014 में जिन्होंने वोट दिया था वे सोच अच्छे दिन कौन से थे 2024 या 2014 
प्रथम चरण के मतदान के 5 दिन पूर्व गारंटी जारी हुई आज सनातन संस्कृति के बहू देव वाद को यदि किसी से सच में खतरा है वह है गारंटी वाला एक देव वाद। हमारे यहां लक्ष्मी की मूर्ति, बुद्धि की पूर्ति इसी तरह पानी, हवा, शिक्षा अलग-अलग के लिए पृथक पृथक देव हैं, देवियां है पर इधर गारंटी ने तो एक देव बाद कल्की अवतार का ऐसा मायाजाल रचा की सनातन की संस्कृति ही संकट में पड़ गई।