No icon

24hnbc

ब्लैकमेल के आरोप में नई दुनिया का ब्यूरो चीफ गिरफ्तार

24hnbc.com
कांकेर, 25 नवंबर 2023।
 नई दुनिया के ब्यूरो चीफ को गिरफ्तार किया गया है, यह मामला कांकेर जिले का है मामला धन उगाही का बताया जा रहा है। पीड़ितों का आरोप है कि उन्हें 6 सितंबर से लगातार ब्लैकमेल किया जा रहा, पत्रकार पर यह मुकदमा कांकेर जिला के थाना कांकेर में दर्ज हुआ है, जिसके बाद उसे हिरासत में लिया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता मानवेन्द्र समुंद ने थाना कांकेर में बीती 10 नवंबर को लिखित शिकायत देकर बताया कि, एसके खान जो खुद को नई दुनिया का ब्यूरो चीफ बताता है, उसके पिता पर रूपये देने का दबाव बना रहा, बताया गया कि उक्त नई दुनिया के पत्रकार ने 20 से अधिक आरटीआई लगाईं थी आरोप है कि पत्रकार आरटीआई लगाकर जवाब नहीं बल्कि 20 लाख रूपयों की मांग कर रहा आरोप है कि पत्रकार शिकायतकर्ता के पिता भारतेन्दु समुंद को लगातार फोन कर रहा था।
बकौल शिकायतकर्ता उसे स्कूल के चपरासी ने फोन किया कि उसके पिता की तबियत खराब है जिसके बाद अस्पताल लेकर गये जहां उनके शरीर में जहर होने की जानकारी मिली। शिकायतकर्ता को आशंका है कि उक्त पत्रकार ने उसके पिता को जहर खिलाया है. वर्तमान में उसके पिता एम एम आई हॉस्पिटल रायपुर में भर्ती हैं। उनकी जेब में मिले पत्र में पत्रकार द्वारा ब्लैकमेल किये जाने की बात भी लिखी होने का जिक्र, शिकायत पत्र में है।
पीड़ित की तरफ से शिकायत मिलने के बाद कांकेर पुलिस ने पत्रकार के खिलाफ एफआईआर संख्या- 447/2023 – आईपीसी 384 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पीड़ित ने फोन आने और फोन करने वाले नंबरों का भी जिक्र किया जिसके बाद पुलिस ने एसके खान नामक पत्रकार को हिरासत में लिया है।