No icon

24hnbc

पीने की और दिखाने की सूंड अलग-अलग

24hnbc.com 
बिलासपुर, 13 अगस्त 2024। 
आबकारी में दारू बिक्री के आंकड़े राज्य के खजाने के अधिकारियों को भले ही खुश करते हो पर जिस दिन बिक्री के आंकड़ों का त्योहार से संबंध पर शोध हो जाएगा बहुत सारे दक्षिणपंथी नेताओं की दुकान बंद हो जाएंगी।
27 मार्च 2024 की एक खबर है 3 दिन में छत्तीसगढ़ में 43 करोड़ की दारू खप गई। होलिका दहन के दिन 20 करोड़ की दारू गटकी गई। 18 मार्च की खबर अहाते से सरकारी खजाने को मिलेंगे 100 करोड़, 2017 का आंकड़ा कहता है रोज 13 करोड़ 62 लाख की दारू इस राज्य में पी ली जाती है। दारू बंद करने के नाम पर चुनाव जीतने वाली कांग्रेस पार्टी को भारतीय जनता पार्टी समय-समय पर खूब खरी खोटी सुनाती है। उसमें गंगाजल का भी उल्लेख होता है। 5 साल के कांग्रेस शासन काल में लगभग 200 शराब दुकान बंद हुई अब दोबारा एक साथ खुलने जा रही है।
 शराब पीने से नुकसान बताने के लिए एक एनजीओ को कम दे दिया जाता है वह एनजीओ एक देवी के नाम पर घोषित योजना के तहत प्रचार प्रसार करता है। होलिका दहन के समान हर त्यौहार के पूर्ण शराब बिक्री तेज हो जाती है। 15 अगस्त, 26 जनवरी के 1 दिन पूर्व ही शराब की बिक्री बढ़ जाती है, लगता है आनंदित होने, हर्षित होने, उल्लासित होने आदि के लिए शराब आवश्यक तत्व है।