No icon

पीएम की रैली हो गई है पोस्ट डेटेड चेक, मतदाता भी देगा पोस्ट डेटेड मत

ना मिल रहा जुबान पर चढ़ने वाला नारा, ना ही मिल रहा ट्रिगर

24hnbc.com
बिलासपुर, 1 अक्टूबर 2023।
दो-दो परिवर्तन यात्रा के बावजूद भाजपा को ऐसा कोई नरा नहीं मिल रहा जो छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के खिलाफ आम जन के जीभ पर चढ़कर बोल। भाजपा को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के खिलाफ ट्रिगर भी नहीं मिल रहा है। कारण कांग्रेस सरकार का कोई भी कथित घोटाला 15 साल की भाजपा के घोटालों पर भारी नहीं पड़ता केवल एक उदाहरण काफी है पीएससी का।
भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में पीएससी घोटाला छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट से सरकार के केस हारने के बाद स्थापित घोटाला है और आज भी इस स्कैंडल के तमाम अधिकारी माननीय उच्चतम न्यायालय के कृपा पर आश्रित है ऐसे में जिनके सफेद वस्त्र हमारे दाग अच्छे हैं के तर्ज पर दूसरों को बुरा बोलने निकले हैं आरोपों में दम नजर नहीं आता। छत्तीसगढ़ की राजनीति में कांग्रेस सरकार में छत्तीसगढ़ का भाचा राम और उनका वन गवनपथ मार्ग ऐसा दाव खेला की कम से कम इस राज्य में जय जय श्री राम ठंड पड़ गया। शायद यही कारण है कल प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी अपने भाषण में ना तो सनातन की बात किया ना ही रामराज की, उनके लबों लवाब ओबीसी कांग्रेस के घोटाले और किसानों की सब्सिडी के इर्द-गिर्द घूमता रहा। गरीब आदमी से लेकर मध्यम वर्ग तक यह नहीं समझ पाया कि यदि मोदी जी ने रेलवे को कांग्रेस की सरकार से ज्यादा पैसा दिया तब भी चल क्यों नहीं रही है क्या जनता मोदी जी के दिए गए नोट पर चप्पल रखकर पटरी पर चले..... या रेलवे स्टेशन जिसे वे वर्ल्ड क्लास बनाने का दावा करते हैं में सुबह जाकर शौचालय और प्रसाधन के काम लाये। यदि स्टेशन में गाड़ी आना ही नहीं है तब तो हवाई अड्डे के समान बने इस फाइव स्टार रेलवे स्टेशन का यही काम रह जाता है। एक तरफ भाजपा ने अपनी बारात का दूल्हा घोषित नहीं किया सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ने की बात कही पर बिलासपुर में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने प्रदेश प्रभारी ओम माथुर के सामूहिक नेतृत्व के वक्तव्य की खुलकर भद पीट दी, उन्होंने परिवर्तन यात्रा के समापन पर मोदी जी की रैली का श्रेय को चमकाने के लिए भरपूर तरीके से किया। सब जानते हैं उनके अंदर प्रदेश के सीएम बनने की महत्वाकांक्षा है और जब से उन्हें प्रदेश अध्यक्ष का पद मिला है उन्होंने अपने चुनाव के लिए बिलासपुर संसदीय सीट की एक विधानसभा जो बिलासपुर जिले के बाहर है पर अपना ध्यान लगाकर रखा है। यह अच्छी बात है पर सांसद के इस व्यवहार से उनके संसदीय क्षेत्र के अन्य विधानसभा सीट के मतदाता स्वयं को छला हुआ पाते हैं। उन्हें लगता है कि जिसे उन्होंने अपना सांसद चुना है वह केवल एक विधानसभा सीट का होकर रह गया और यह सोच भारतीय जनता पार्टी के अन्य उम्मीदवारों के लिए नुकसानदायक होगी।
भाजपा की रैली में पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता अंधभक्त के अतिरिक्त मुद्रा राक्षस के प्रभाव से नागरिक पहुंचे। जो नहीं गए वे खुले आम मोदी का जादू खत्म हो जाने की बात कहते हुए हमारे जीएसटी पर बनता है नेता हम तो है वही के वही कहते हैं। रैली के साथ-साथ और बाद में रैली को कवर करने वाले पत्रकारों को भी एक चीज समझ आई की स्थानीय पत्रकार के लिए भाजपा ने केवल अपेक्षा सोची, और बाहर से आए पत्रकारों को वीआईपी दर्जा दिया उन्हें स्टार फैसिलिटी होटल में रुकने का प्रबंध किया। पूरे ऐसो आराम दिया जबकि स्थानीय पत्रकार को दो ब्रेड के नाम पर रैली स्थल से व्यापार विहार स्थित एक होटल तक बुला लिया गया शायद उन्हें लगा हो की रैली समाप्ति के बाद मीडिया की नजर में आम श्रोता की तकलीफ नजर आ जाएगी और उससे इसी तरह बचा जा सकता है।