No icon

24hnbc.com

लंबे चिंतन मनन के बाद अमित जोगी फिर से हुए सक्रिय राज्य की राजनीति के लिए शुभ संकेत

24hnbc.com
बिलासपुर, 11 अक्टूबर 2024। 
लंबे समय तक राजनीति से तटस्थता रखने वाले अमित जोगी ने एक बार फिर से स्वयं को सक्रिय किया है। इस वार वे दो मुद्दों को लेकर मुखर हुए। पहला मुद्दा बलौदाबाजार आगजनी और उसे पर सत्ता , प्रशासन द्वारा की जा रही पक्षपात पूर्ण कार्यवाही। दूसरा मामला शराब के व्यापार और उसे मिल रहे राजनीतिक संरक्षण का है। 
सरकार की शराब नीति चाहे सरकार किसी की रही हो, डबल स्टैंडर्ड रही हमेशा यह रास्ता खुला छोड़ गया कि शराब का अवैध व्यापार वैध व्यापार करने वालों के दूर्भी संधि से बढ़ता पलता रहे। भाजपा का 15 साल का शासन जिसमें शराब व्यापारी यह दावा करने से नहीं हिचकते थे कि उनका एक फोन स्पीकर हाउस, एक फोन सीएम हाउस के भीतर रहता है। ऊपर से इन्हीं शराब व्यापारियों के हाथ में लोकल मीडिया भी, यह एक ऐसा नेक्सस है जो शराब से निजी व्यापारियों को हटाने के बाद भी नहीं टूटा। 
अमित जोगी ने तो भाटिया बंधु, और तखतपुर विधायक जो भाजपा के हैं के बीच संबंधों पर सीधे आरोप लगाया है। बलौदाबाजार आगजनी और पुलिस कार्यवाही के मामले में पूर्ण होमवर्क के बाद, पत्रकार वार्ता में जो कुछ कहा वह बताता है कि अमित जोगी की धार काम नहीं हुई है। जब वे विधानसभा में थे तब 90 विधायकों में सबसे ज्यादा पूछने वाले, मुद्दों को उठाने वाले विधायक के रूप में पहचान रखते थे। आज भले ही वे विधानसभा के बाहर हो पर उनके प्रश्नों का तीखापन कम नहीं हुआ है। स्थानीय निकाय चुनाव के पहले अमित जोगी की सक्रियता छत्तीसगढ़ की राजनीति के लिए शुभसंकेत हैं।