No icon

24hnbc

पूरे चुनाव में गुट बाजी से घिरे नजर आएं ..... तोखन

24hnbc.com
बिलासपुर, 6 मई 2024। 
बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र क्रमांक 5 में नामांकन तिथि प्रारंभ होने के बहुत पहले से भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशी तोखन साहू के नाम की घोषणा कर दी थी। यदि कवायद भाजपा ने विधानसभा चुनाव के समय भी की थी। दर्जनों सीट पर चुनाव अधिसूचना के पूर्व ही दर्जनों प्रत्याशी के नाम घोषित हो चुके थे, भाजपा में भीतरघात नहीं हुआ ऐसा नहीं कहा जा सकता नेताओं की आपसी खटपट कार्यकर्ताओं का असंतोष नहीं था है। अंतर सिर्फ यह है कि इस पर खबर नहीं बनी।
भाजपा का प्रत्याशी पहले ही दिन से इस समस्या से जूझ रहा था और अंतिम दिन तक जूझता रहा। बड़े नेता आए तब मंच पर फूल माला से सम्मान हो गया पर जैसे ही बड़े नेता गए कार्यकर्ता नदारत हो गए। बीजेपी इन दोनों घुसपैठिया बनाम कैडर से जूझ रही है। 
चना खाकर काम करने वाले दिन को फील गुड, शाइनिंग इंडिया के समय ही खत्म हो गए। जैसे-जैसे पार्टी ने आपूर्त संपत्ति हासिल की कार्यकर्ता ने आदर्शों के थैले को घर पर रख दिया। बगैर व्हीआईपी साधन कोई नहीं निकलता। भाजपा का बिलासपुर प्रत्याशी का निवास जिस व्हीआईपी कॉलोनी में है। वहां तो गेट पर बगैर पूछताछ एंट्री भी नहीं होती। 
मतदान पूर्व जब प्रत्याशी से मिलना कठिन तो जीत उपरांत असंभव। भाजपा के नेताओं ने एक लोकसभा चुनाव में सांसद जिताया फिर वहीं सांसद प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद विधानसभा टिकट ले आया, जीत कर डिप्टी सीएम बन गया स्थापित नेता ऐसे ही और प्रतिस्पर्धा क्यों चाहेंगे बस यही सूत्र है जहां से बिलासपुर भाजपा में खेमेबाजी बढ़ी।