No icon

24hnbc

ए.पी.एल. अपोलो संयंत्र में श्रमिक की मौत पर 28 लाख का मिला मुवावजा

24hnbc.com
बलौदाबाजार , 9 जुलाई 2024। समाचार संकलन जिला प्रतिनिधि।।
विकासखंड सिमगा के ग्राम रिंगनी स्थित एपीएल अपोलो संयंत्र में एक हादसें में कारण कुमार साहू निवासी ग्राम केसदा जो तीस फीट की उचाई पर चढ़कर वेल्डिंग का कार्य कर रहा था । कि अचानक गिरने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे तत्काल इलाज हेतु रायपुर नारायणा अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई फैक्ट्री प्रबंधन के साथ समझौते के तहत मृतक के परिजनों को मुवावजे के तौर पर 25 लाख रुपये का चैक और 3 लाख रुपये नगद तथा परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिये जाने तय किया गया । 
दुर्घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय विधायक इंद्र साव घटना स्थल पहुंचकर वहां निरीक्षण किया एवं परिजनों की राय से एकमत होते हुए उपरोक्त मुवावजे को कम बताते हुए कहा कि मृतक की पत्नी को पेशन बतौर प्रतिमाह 15 हजार रुपये दिया जाना चाहिए । संयंत्र प्रबंधन की गैरमौजूदगी तथा सुरक्षा उपायों की कमी पर फोन पर संयंत्र प्रबंधक पर नाराजगी जाहिर करते हुए भविष्य में ऐसी पुनरावृत्ति नहीं होना चाहिये ।
उल्लेखनीय है कि ग्राम केसदा निवासी करण साहू उम्र 24 वर्ष संयंत्र पर ठेकेदार के पास वेल्डर के रूप में कार्यरत था । प्रशासनिक अधिकारी सिमगा एसडीएम अंशुल वर्मा तहसीलदार अनिरुद्ध मिश्रा एवं पुलिस प्रशासन अपने दल बल के साथ उपस्थित थे।