No icon

24hnbc

इन अफ इज इन अफ भारत का नागरिक होना पड़ गया महंगा

24hnbc.com
बिलासपुर, 22 सितंबर 2024।
कोलकाता में मेडिकल कॉलेज के भीतर एक प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के साथ जो कुछ हुआ उसके खिलाफ पूरे देश में डॉक्टर सड़कों पर उतारे। पहले मध्य प्रदेश के महू फिर उड़ीसा के एक थाने में सेवा के अधिकारी और उसकी महिला मित्र एक मामले में मंगेतर के साथ जो कुछ हुआ क्या उसके बाद सी बैरक छोड़कर बाहर आ जाए। 
मध्य प्रदेश और उड़ीसा दोनों डबल इंजन की सरकारी क्या विरोध का प्रदर्शन करने का हक और हिम्मत केवल उन राज्यों में है, जहां भाजपा की सरकारें नहीं है। उड़ीसा के जिस थाने में शर्मनाक से भी यदि कुछ हो सकता है तो वह शब्द ढूंढ लें।
थाने की बिल्डिंग की लागत 4.50 करोड रुपए है। जिस दिन लोकार्पण हुआ तब से आज तक सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन है। सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे, पीड़ित महिला न केवल अधिवक्ता है उनके पिता सेवा के पूर्व ब्रिगेडियर क्या हमारा समाज प्रहार फिल्म के नाना पाटेकर का इंतजार करता रहेगा। हम कोई भी राष्ट्र बने उसके पहले सभ्य देश तो बन जाएं। उड़ीसा की घटना थाना कांड के पूर्व युवती से छेड़खानी करने वाले जो युवक गिरफ्तार हुए वह बीई के छात्र बताए जाते हैं।
कोलकाता की घटना के बाद देश के महामहिम जो सेवा की सर्वोच्च कमांडर भी हैं ने अखबारों के लिए एक लेख लिखा। अब उड़ीसा और मध्य प्रदेश जहां सेना पीड़ित हो गई पर क्या लिखेंगे। हमने दर्जनों बार देश के प्रधानमंत्री को सेना की वर्दी में देखा क्या उनकी यह अदा केवल वोट के लिए होती है।