No icon

24hnbc

नेफेड दे रहा ₹25 किलो प्याज और आम जनता की पहुंच से बाहर

24hnbc.com
बिलासपुर, 7 नवंबर 2023।
प्याज की बढ़ती कीमतों के बीच नेफेड ने आम आदमी को राहत देने के लिए प्याज एक्सप्रेस चलाई हुई है। इसके अंतर्गत बिलासपुर में चार गाड़ियां अपनी सेवा दे रही हैं। ₹25 प्याज, ₹60 किलो चना दाल एक आदमी को एक बार में 2 किलो प्याज और अधिकतम 5 किलो चना दाल दिया जाता है।
नेफेड के छत्तीसगढ़ प्रमुख के संजय कुमार ने बताया कि फिलहाल छत्तीसगढ़ के सात जिलों में यह सुविधा दी जा रही है। रायपुर में 20 गाड़ी तो बिलासपुर में 4 गाड़ी दुर्ग, भाटापारा, बलौदाबाजार, भिलाई, धमतरी में भी सस्ते दर पर प्याज दी जा रही है। बिलासपुर में अधिकृत एजेंट ने बताया कि मोबाइल गाड़ी के माध्यम से अलग-अलग स्थान पर यह उपलब्ध होता है सब्जी मंडी के बाहर या गाड़ी क्यों नहीं खड़ी होती के प्रश्न पर उन्होंने कहा यातायात बाधित होता है आम नागरिकों के बीच विवाद के स्थिति बनती है। यहां तक की सब्जी बाजार के व्यापारी भी विरोध करते हैं।
अलग-अलग स्थान पर मोबाइल वेन के माध्यम से प्याज का वितरण बेहतर तरीका है। बजार सूत्र बताते हैं कि प्याज के दामों में निकट भविष्य में कोई कमी नहीं आने वाली उलट इसके दाम और बढ़ेंगे। साथ ही त्योहार सीजन को देखते हुए तेल, दाल, मशाल भी महंगा होने से आम आदमी को त्यौहार इस बार महंगा पड़ने वाला है।
बिलासपुर