No icon

24hnbc

बिलासपुर से एईएसएल के 5 छात्र जेईई एडवांस 2024 में शीर्ष प्रदर्शन करने वाले बने

24hnbc.com
बिलासपुर, 09 जून, 2024।
 परीक्षा तैयारी सेवाओं में राष्ट्रीय अग्रणी, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड ने बिलासपुर के अपने 5 छात्रों की उत्कृष्ट उपलब्धि की घोषणा की है, जो प्रतिष्ठित जेईई एडवांस्ड 2024 परीक्षा में शीर्ष प्रदर्शन करने वाले छात्र बन गए हैं। यह उल्लेखनीय उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और एटीएसएल द्वारा प्रदान की गई उच्च गुणवत्ता वाली कोचिंग का प्रमाण है। परिणाम आज आईंआईटी मद्रास द्वारा जारी किए गए
उल्लेखनीय छात्रों में शुभम नायर आईआईटी कानपुर जोन द्वितीय टॉपर हैं जिन्होंने एआईआर 131 हासिल की, हर्षिता इशानी ने एआईआर 2346 हासिल की, शुभम आनंद ने एआईआर 3128 हासिल की, लक्ष्य गुप्ता ने एआईआर 3672 हासिल की, और विशु कुर्रे ने एआईआर 4548 हासिल की।
एईएसएल के क्लासरूम प्रोग्राम में दाखिला लेने वाले छात्रों ने जेईई एडवांस्ड की तैयारी की, जिसे दुनिया भर में सबसे कठिन प्रवेश परीक्षाओं में से एक माना जाता है। वे अपनी उल्लेखनीय सफलता का श्रेय अवधारणाओं की अपनी कठोर समझ और अनुशासित अध्ययन कार्यक्रम के सख्त पालन को देते हैं। "हम आभारी हैं कि आकाश ने दोनों में हमारी मदद की है। एईएसएल की सामग्री और कोचिंग के बिना, हम कम समय में विभिन्न विषयों की कई अवधारणाओं को नहीं समझ पाते," छात्रों ने कहा।
छात्रों को उनकी असाधारण उपलब्धि पर बधाई देते हुए, एटीएसएल के क्षेत्रीय निदेशक ने कहा, "हम छात्रों को उनकी अनुकरणीय उपलब्धि के लिए बधाई देते हैं। उनकी उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ-साथ उनके माता-पिता के समर्थन को भी दर्शाती है। हम अपने छात्रों को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।" जेईई एडवांस्ड उन छात्रों के लिए सालाना आयोजित किया जाता है, जिन्होंने हर साल किसी एक आईआईटी द्वारा आयोजित जेईई मेन्स को उत्तीर्ण किया है। जबकि जेईई मेन भारत में कई एनआईटी और अन्य केंद्र-सहायता प्राप्त इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए है, जेईई एडवांस्ड को आईआईटी में प्रवेश के लिए एकमात्र शर्त माना जाता है। हालाँकि, जेईई एडवांस्ड में बैठने के लिए छात्रों को जेईई मेन में शामिल होना चाहिए। जेईई (एडवांस्ड) 2024 में पेपर 1 और 2 दोनों में कुल 180,200 उम्मीदवार शामिल हुए। कुल 48,248 उम्मीदवारों ने जेईई (एडवांस्ड) 2024 क्वालिफाई किया है। आकाश हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों के लिए तैयार किए गए विभिन्न कोर्स फॉर्मेट के माध्यम से व्यापक आईआईटी - जेईई कोचिंग प्रदान करता है। हाल ही में, आकाश ने कंप्यूटर-आधारित प्रशिक्षण विकसित करने पर अपना ध्यान केंद्रित किया है। इसका अभिनव आईटरो प्लेटफ़ॉर्म रिकॉर्ड किए गए वीडियो व्याख्यान प्रदान करता है, जिससे छात्र स्व-गति से सीखने में संलग्न हो सकते हैं और छूटे हुए सत्रों को पूरा कर सकते हैं। इसके अलावा, मॉक टेस्ट वास्तविक परीक्षा स्थितियों का अनुकरण करते हैं, जिससे छात्रों को परीक्षा को प्रभावी ढंग से निपटने के लिए आवश्यक परिचितता और आत्मविश्वास मिलता है। प्रेस से बातचीत के दौरान डिप्टी डायरेक्टर ने अपने वक्तव्य में कहा।