No icon

24hnbc

भाजपा ने बिलासपुर की उपेक्षा ठान रखी है...

24hnbc.com
बिलासपुर, 2 मार्च 2024।
भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट घोषित की इसमें 195 नाम है। छत्तीसगढ़ की 11 सीट पर नाम की घोषणा हो गई। जैसा की उम्मीद थी केवल दो सांसदों को पुनः टिकट दी गई, संतोष पांडे राजनांदगांव, विजय बघेल दुर्ग। बिलासपुर भाजपा का गढ़ माना जाता है। पर पार्टी के नीतिनियंता बिलासपुर को लगातार उपेक्षा करते हैं इस विधानसभा चुनाव में बिलासपुर जिले से कोई मंत्री नहीं है। बिलासपुर संसदीय सीट से भी जो नाम तोखन साहू घोषित किया गया वह बिलासपुर जिले का नहीं है। मुंगेली जिले से डिप्टी सीएम मुंगेली जिले से ही लोकसभा का प्रत्याशी इसे उपेक्षा ही तो कहा जाएगा।
 11 उम्मीदवारों में अल्पसंख्यक प्रत्याशी नहीं है। बिल्हा क्षेत्र के भूपेंद्र सवन्नी का नाम जोर-शोर से उठाया जाता था इन्हें टिकट नहीं मिला। पार्टी ब्राह्मण वर्ग पर खासी मेहरबान नजर आती है राजनांदगांव संतोष पांडे, कोरबा सरोज पांडे फिर रायपुर से बृजमोहन अग्रवाल सामान्य वर्ग के ही हैं।
छत्तीसगढ़ से वे अकेले मंत्री हैं जिन्हें लोकसभा का प्रत्याशी बनाया गया यदि वे चुनाव जीते हैं तो छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल से उनकी विदाई तय है। इसे उनके समर्थक किस रूप में लेंगे....? षड्यंत्र या पदोन्नति बृजमोहन के विदाई के बाद मंत्रिमंडल में दो सीट खाली होगी किससे भरी जाएगी यह अभी से प्रारंभ हो गई। मुंगेली जिले से भाजपा ने प्रत्याशी घोषित किया है। ऐसे में कांग्रेस के पास ओबीसी वर्ग से ही यादव अथवा कुर्मी प्रत्याशी ढूंढना बेहतर विकल्प है, और बिलासपुर का संसदीय चुनाव रोचक हो सकता है।