No icon

24hnbc

केवल कांग्रेस नहीं इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार है देवेंद्र यादव

24hnbc.com
बिलासपुर, 9 अप्रैल 2023।
इंडिया गठबंधन की पहली संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस बिलासपुर लोकसभा प्रत्याशी देवेंद्र यादव के लिए बड़ी राहत वाली खबर रही। कांग्रेस, सीपीआई, सीपीआईएम और आप के लल्लन सिंह, रवि वर्मा, जसवीर सिंह चावला, प्रियंका शुक्ला तथा कांग्रेस की और से राकेश शर्मा, ब्रह्मदेव ठाकुर ने पत्रकारों से चर्चा की सीपीआईएम के रवि वर्मा ने कहा कि कांग्रेस के बिलासपुर लोकसभा प्रत्याशी देवेंद्र यादव के मीटिंग के बाद उनके राजनीतिक विचार पार्टी नीति एवं देश की वर्तमान हालात पर स्पष्टवादिता से यह बात स्पष्ट होती है कि इंडिया गठबंधन का प्रत्याशी भारतीय जनता पार्टी के तोखन साहू से संसद में बेहतर प्रदर्शन करेगा।
उन्होंने कहा कि आरएसएस और मुस्लिम लीग दोनों के लिए भारत में स्थान नहीं है भाजपा के श्यामा प्रसाद मुखर्जी के पिता ने अंग्रेज की दी हुई नाइटहुड की उपाधि वापस कर दी थी वहीं हिंदू महासभा ने मुस्लिम लीग के साथ मिलकर तीन राज्यों में सरकार बनाई और श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने तो भारत में अंग्रेजों का रहना क्यों अच्छा है और महात्मा गांधी के आंदोलन को कैसे रोका जा सकता है पर टिप्स देते थे।
 उन्होंने कहा कि 10 साल में निष्पक्ष लिखने वालों की हालत खराब है 45 पत्रकार यूएपीए में अंदर हैं। मानव अधिकार कार्यकर्ता 6 साल से अंदर है। इंडिया गठबंधन के नेताओं ने बताया कि इस बार का चुनाव लोकतंत्र बचाने धर्मनिरपेक्ष देश की संविधान को बचाने के लिए और देश के फेडरल स्ट्रक्चर के लिए लड़ा जा रहा है। किसानों का कर्ज माफ नहीं होता उद्योगपतियों का कर्ज रिटर्न ऑफ कर दिया जाता है। ओलंपिक में पदक दिलाने वाली खिलाड़ियों तक का सम्मान सुरक्षित नहीं है, सरकारी कर्मचारियों की पेंशन सुरक्षित नहीं है, एल आई सी में जमा पैसा सुरक्षित नहीं है, इलेक्टोरल बॉन्ड अब तक का सबसे बड़ा आर्थिक घोटाला है। झूठ से शुरू झूठ पर खत्म। एक बार झूठ बोलो उसे कई बार बोलो बार-बार बोलो खूब जमकर बोलो यही बीजेपी का सच है। उन्होंने यह भी कहा कि आखिर कांग्रेस पार्टी को अपनी मूल नीतियों पर वापस आना पड़ा और देश में समाजवादी धर्मनिरपेक्ष नीतियां ही सही है।