No icon

24hnbc

सट्टे का ऐसा प्रभाव बिखर रहे परिवार...... प्रदेश प्रवक्ता एनसीपी

24hnbc.com
समाचार :-
बिलासपुर, 18 नवंबर 2022। कोई शहर जिला बाद में बनी उसके पहले ही उसे राजधानी बनने का टीका पहले लग जाए यह छत्तीसगढ़ में हो सकता है। बिलासपुर रेंज के शक्ति जिले में सट्टे के कारोबार पर कटाक्ष करते हुए एनसीपी के प्रवक्ता ने कहा कि सक्ति जो पहले कभी भोपाल विधानसभा को महिला विधायक चुन कर भेजता था गौरवान्वित होता था आज उसे लोग देश में सट्टे की राजधानी कहते हैं तब क्षेत्रवासियों की आंखें शर्म से झुक जाती है। यहां तक कि हाल ही में शक्ति के एक धन्ना सेठ जिसके यहां आईटी का छापा पड़ा उसे भी बड़े खाईवाल के रूप में पहचान हासिल है। 
छत्तीसगढ़ में शायद यह पहला प्रकरण है जहां किसी खाईवाल के यहां इतना रुपए इकट्ठा हो गया कि आईटी की रेट पड़ गई। एनसीपी के प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें इसी हफ्ते अपने पार्टी के संगठनात्मक काम से सक्ति प्रवास करना पड़ा तब उन्हें कार्यकर्ताओं से पता चला कि पूरा क्षेत्र सभी थाने सट्टा पट्टी रोग से ग्रस्त हैं। और सटोरियों, खाईबालों को कोई ऐसा संरक्षण प्राप्त है जिसके चलते पुलिस प्रदेश के सीएम का निर्देश भी अनदेखा कर देती है। नीलेश बिसवास ने यह भी कहा कि जब से खेल पर सट्टा लगने लगा है समाज के हर तबके के युवा महिलाएं यहां तक की बुजुर्ग लोग भी इस रोग की गिरफ्त में आ गए हैं रही सही कसर परिवारों के भीतर आवश्यकता बना बैठे मोबाइल ने पूरी कर दी है। 
कोविड-19 में ऑनलाइन पढ़ाई के चलते जिस माता-पिता ने अपने बच्चों को पढ़ने के लिए 4G मोबाइल दिए थे उन्हें क्या पता था की शक्ति में यही मोबाइल घर-घर सट्टा पहुंचा देगा और इस सट्टे के चलते क्षेत्र में बड़ी संख्या में परिवार बिखर रहे हैं। उन्होंने मांग की की शीघ्र ही स्थानीय प्रशासन और बिलासपुर रेंज के महा निरीक्षक पुलिस सक्ति सहित इस क्षेत्र को सट्टे से मुक्त कराए, उन्होंने यह भी याद दिलाया कि ऐसा संभव है जब 2002-2003 में कोरबा सट्टा मुक्त हो सकता है तो वर्तमान परिस्थितियों में ऐसा क्यों नहीं हो सकता....।