No icon

24hnbc

अमित जोगी फिर शुरू करेंगे पदयात्रा, पार्टी नए सिरे से जुड़ेगी

24hnbc.com
समाचार :-
बिलासपुर, 13 नवंबर 2022। छत्तीसगढ़ के लिए कांग्रेस और भाजपा वोट के बदले खोट ही देते हैं। भारतीय जनता पार्टी की रमन सरकार ने 15 साल में छत्तीसगढ़ के भीतर जो लूट की उसे भूपेश सरकार ने 4 साल में ही मात दे दी..... आज से यदि अगले विधानसभा चुनाव का हिसाब किया जाए तो लगभग 350 दिन शेष है और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस पूरे प्रदेश में 3 चरणों में जोगी जन अधिकार पदयात्रा शुरू करेगी। राज्य की जनता विशेषकर किसान और आम आदमी से जुड़ने के लिए उनके पास पहुंचेगी। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के नेता मरवाही के पूर्व विधायक अमित जोगी ने आज बिलासपुर में अपने आवास पर चर्चा करते हुए एक बार फिर से यह बताया कि छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस का ना तो कांग्रेस में विलय होगा ना भाजपा में क्योंकि राज्य के, राज्य की जनता के अधिकारों की रक्षा के लिए क्षेत्रीय राजनीतिक दल बेहद आवश्यक है। हाईकमान ना दिल्ली में होगा ना नागपुर में हमारी पार्टी स्थानीय स्तर पर जन आकांक्षा के अनुसार चलेगी। 
अमित जोगी ने भूपेश बघेल की सरकार को 5 बिंदुओं पर घेरा पहला किसानों का बोनस, शराबबंदी, गरीबों का आवास, पेंशन और बेरोजगारी भत्ता। उन्होंने कहा कि एक पुरानी कहावत चोर चोर मौसेरे भाई कांग्रेस भाजपा पर लागू होती है। जन अधिकार पदयात्रा का पहला चरण 300 किलोमीटर का होगा 8 विधानसभा से गुजरेगा। यात्रा का प्रारंभ मरवाही के नवाखाई कार्यक्रम के बाद मस्तूरी बिंदेश्वरी मल्हार से होगा और अकलतरा, पामगढ़, जयजयपुर, चंद्रपुर, सक्ति, जांजगीर चांपा, बिलाईगढ़ को कवर करके गुरु घासीदास की 266 वी जयंती के दिन गिरौदपुरी में समाप्त होगा। 
उन्होंने कहा कि मैंने इसके पूर्व भी पद यात्राएं की है उस समय की पदयात्रा का लाभ जिस दिल में था उसे हुआ चाहे दक्षिण बस्तर की यात्रा हो या जांजगीर चांपा क्षेत्र की, जनता से जुड़े हुए मुद्दों पर बात रखना उनकी समस्याओं को रखना लोकतंत्र में बेहद जरूरी है। छत्तीसगढ़ में 2500 समर्थन मूल्य कम है हमारी मांग है कि किसान को 3200 समर्थन मूल्य दिया जाए बेरोजगारों का 4 वर्ष से भत्ता नहीं दिया गया है तो उनके अकाउंट में तत्काल ₹120000 जमा किया जाए, 11 लाख आवास का काम बंद है उसका अंशदान भी सीधे लाभार्थी के खाते में किया जाए। एससी, एसटी के आरक्षण में कटौती के बगैर ईडब्ल्यूएस आरक्षण दिया जाए। अमित जोगी ने कहा कि जोगी जन अधिकार पद यात्रा भूपेश सरकार की अंतिम यात्रा निकालकर ही लौटेगी। पत्रकारों के इस प्रश्न पर कि वे अबकी बार कहां से लड़ेंगे उन्होंने जवाब दिया कि छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और प्रमाण पत्र की समस्या से ऊपर हटकर 90 सीट पर जोगी कांग्रेस लड़ेगी ऐसे में जोगी परिवार कहां से चुनाव लड़ेगा यह प्रश्न ही नहीं उठता हम 90 सीट से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी के भीतर ऐसे किसी नेता की कोई जरूरत नहीं जिसकी निष्ठा संदिग्ध जब हम अपनी पार्टी के दिग्गज नेता धर्मजीत सिंह के विरुद्ध स्पष्ट निर्णय ले सकते हैं तब किसी को भ्रम में रहने की जरूरत नहीं. .... उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की हाल ही में हुई महतारी हुंकार रैली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए कहा कि महिला स्वयं सहायता समूह का काम छीन कर उत्तर प्रदेश के शराब व्यापारी पोंटि चड्ढा की कंपनी को पूरे देश में किसने दिया और यह काम हर उस राज्य में हुआ जहां भाजपा की सरकार है ऐसे में भाजपा को कोई हक ही नहीं है कि वह इस प्रश्न को उठाए। उन्हें तो अपने गिरेबान में झांकना चाहिए और यह देखना चाहिए कि मध्य प्रदेश से शुरू हुआ करप्शन कर्नाटक, हरियाणा, गोवा, असम तक फैला है ऐसे में भूपेश बघेल की सरकार को सबक सिखाने के लिए जोगी जन अधिकार यात्रा ही जरूरी है।