No icon

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत 2107 कर्मियों में से बिलासपुर में 254 तथा रायपुर में 211 नवनियुक्

रोजगार मेले के तहत प्रधानमंत्री द्वारा सरकारी विभागों और संगठनों में भर्ती हुए नवनियुक्त कर्मियों को लगभग 71,000 नियुक्ति पत्र वितरित किया गया

24hnbc.com
समाचार -
बिलासपुर – 13 अप्रैल 2023 । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज13 अप्रैल, 2023 को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगभग 71,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया । इस अवसर पर प्रधानमंत्री इन नवनियुक्त कर्मियों को संबोधित भी किया ।
 
 यह रोजगार मेला, रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है । उम्मीद है कि रोजगार मेला, और रोजगार सृजन के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा तथा युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा ।
 
 देश भर से चुने गए नवनियुक्त कर्मियों को भारत सरकार के तहत ट्रेन मैनेजर, स्टेशन मास्टर, वरिष्ठ वाणिज्यिक लिपिक सह टिकट लिपिक, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, कनिष्ठ लेखापाल, डाक सहायक, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स सहायक, सीनियर ड्राफ्ट्समैन, जेई/सुपरवाइजर, सहायक प्रोफेसर, शिक्षक, पुस्तकालयाध्यक्ष, नर्स, परिवीक्षा अधिकारी, पीए, एमटीएस और अन्य जैसे पदों पर कार्य करने के लिए शामिल किया जाएगा ।
 
 इसी कड़ी में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत बिलासपुर तथा रायपुर में यह आयोजन आज 13 अप्रैल 2023 को किया गया । बिलासपुर में श्रीमती रेणुका सिंह, राज्यमंत्री, जनजातीय कार्य मंत्रालय एवं रायपुर में प्रह्लाद पटेल, राज्यमंत्री, जल शक्ति एवं खाद्य प्रसंस्करण के मुख्य आतिथ्य में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत कुल 2107 नवनियुक्त कर्मियों में से उपस्थित बिलासपुर में 254 तथा रायपुर में 211 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया । इस अवसर पर बिलासपुर में सांसद अरुण साव और विधायक तथा पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरम लाल कौशिक भी उपस्थित रहे।
  
 नवनियुक्त कर्मियों को ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ के माध्यम से स्वयं को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा, जो विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्त कर्मियों के लिए एक ऑनलाइन उन्मुखीकरण पाठ्यक्रम है ।